Connect with us

News

Meerut Chunav Result Live: मेरठ में टीवी के राम अरुण गोविल को मिल रही कड़ी टक्कर, 11000 वोट से पिछड़े

Published

on

Meerut Chunav Result Live: मेरठ में टीवी के राम अरुण गोविल को मिल रही कड़ी टक्कर, 11000 वोट से पिछड़े

Meerut Loksabha Seat: उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. इस सीट पर जहां भारतीय जनता पार्टी ने टीवी सीरियल रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को टिकट दिया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने सुनीता वर्मा और बीएसपी ने देवव्रत त्यागी को चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट पर कुल आठ उम्मीदवार मैदान में हैं. अब मेरठ सीट पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. 


 
अरुण गोविल 11000 वोट से पीछे चल रहे हैं


मेरठ सीट पर बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल 6600 वोट से पीछे चल रहे हैं. जबकि सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा सबसे आगे चल रही हैं.
मेरठ में अरुण गोविल पीछे हो गए हैं. सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा 2000 वोट से आगे चल रही हैं.
अरुण गोविल महज 700 वोट से आगे चल रहे हैं. उनके और सपा उम्मीदवार के बीच वोट का अंतर तेजी से कम हो रहा है.
मेरठ में टीवी के राम अरुण गोविल 4000 वोट से आगे चल रहे हैं. वोट का अंतर तेजी से कम हो रहा है. दूसरे स्थान पर सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा हैं.
उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट पर वोट का अंतर तेजी से कम हो रहा है. टीवी के राम अरुण गोविल महज 500 वोट से आगे हैं. वो बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल 15,000 वोट से आगे चल रहे हैं. अरुण गोविल 22,000 वोट से आगे चल रहे हैं. उन्होंने सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा को पीछे छोड़ दिया है. बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल 49,000 वोट से आगे चल रहे हैं. उन्होंने बाकी सभी पार्टियों के उम्मीदवारों को पीछे छोड़ दिया है. अरुण गोविल 40000 वोट से आगे चल रहे हैं. सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा पीछे हैं.
अरुण गोविल 13000 वोट से आगे चल रहे हैं. सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा पीछे हैं. मेरठ में टीवी के राम अरुण गोविल 9000 वोट से आगे चल रहे हैं. उन्होंने सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा को पीछे छोड़ दिया है.
मेरठ सीट पर अरुण गोविल आगे शुरुआती रुझानों में बीजेपी के अरुण गोविल 6000 वोट से पीछे चल रहे हैं. उन्हें सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा टक्कर दे रही हैं.

2024 में कितनी वोटिंग हुई?


इस चुनाव में मेरठ सीट पर 58.94 फीसदी वोटिंग हुई. जिले में जहां सबसे ज्यादा वोटिंग किठौर विधानसभा क्षेत्र में हुई, जहां 61.88 फीसदी मतदान हुआ. वहीं सबसे कम मेरठ कैंट विधानसभा क्षेत्र में हुई, जहां 55.78 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाला था.

2019 में बीजेपी को मिली थी जीत


पिछले लोकसभा चुनावों में मेरठ सीट पर बीजेपी प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल ने जीत हासिल की थी. उन्होंने सपा-बसपा प्रत्याशी हाजी मोहम्मद याकूब को हराया था. जहां बीजेपी प्रत्याशी को 5,86,184 वोट मिले थे, वहीं हाजी मोहम्मद याकूब को 5,81,455 वोट मिले थे और बीजेपी प्रत्याशी की करीब पांच हजार वोटों से जीत हुई थी.

लगातार तीन बार जीती थी बीजेपी


मेरठ सीट पर भारतीय जनता पार्टी की जीत की शुरुआत 2009 से हुई, जब राजेंद्र अग्रवाल बीएसपी प्रत्याशी मलूक नागर को करीब 35 हजार वोटों से हराकर संसद पहुंचे थे. इसके बाद 2014 में मोदी लहर में राजेंद्र अग्रवाल ने बीएसपी के मोहम्मद अखलाक को दो लाख से ज्यादा वोटों से हराया, लेकिन 2019 में अग्रवाल की जीत का अंतर बहुत कम हो गया. इस चुनाव में बीएसपी-सपा गठबंधन प्रत्याशी हाजी मोहम्मद याकूब से राजेंद्र अग्रवाल की जीत का अंतर महज पांच हजार वोटों का था. इसी वजह से बीजेपी ने इस बार लोकप्रिय चेहरे और रामायण में भगवान राम का किरदार निभा चुके अरुण गोविल को टिकट दिया. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत मेरठ सीट से ही की थी.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *