Connect with us

जीवन शैली

हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को सरकार का दीपावली गिफ्ट, महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि

Published

on

हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा दिया है. सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया है. बढ़ा हुआ भत्ता एक जुलाई 2022 से लागू होगा.

हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा दिया है. सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया है. बढ़ा हुआ भत्ता एक जुलाई 2022 से लागू होगा. बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार डीए बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को दीवाली का तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की दर में एक जुलाई से चार प्रतिशत की वृद्धि का ऐलान किया था. यूपी के मुख्यमंत्री ने इसी ट्वीट में एक और महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा, “वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए प्रत्येक कर्मचारी को 6,908 रुपये बोनस देने का निर्णय लिया गया है.” बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में केंद्रीय कर्मियों के डीए में चार प्रतिशत की वृद्धि की थी.

झारखंड सरकार ने भी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. यह वृद्धि एक जुलाई 2022 से प्रभावी होगी. एक अधिकारी ने बताया कि इस फैसले से 1.35 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ होगा.

Continue Reading