Connect with us

प्रौद्योगिकी

वोडाफोन: “साठ लाख लोग मृत क्षेत्र से बाहर”।

Published

on

अपने स्वयं के बयानों के अनुसार, वोडाफोन राज्य मोबाइल संचार विस्तार दायित्व के लक्ष्य तक पहुँच गया है। लेकिन कंपनी को दूसरे क्षेत्र में सुधार करने की जरूरत है।

समय सीमा से दो सप्ताह पहले, मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर वोडाफोन का कहना है कि उसने राज्य विस्तार दायित्व को पूरा किया है। दूरसंचार कंपनी ने घोषणा की कि सभी जर्मन राज्यों में, कम से कम 98 प्रतिशत परिवारों को प्रति सेकंड 100 या अधिक मेगाबिट्स के बैंडविड्थ की आपूर्ति की जाती है।

नवंबर की शुरुआत में, कंपनी अभी भी तीन संघीय राज्यों में इस लक्ष्य से चूक गई थी, जिसके बाद विस्तार तेजी से आगे बढ़ा। “2019 के बाद से, वोडाफोन ने लगभग छह मिलियन लोगों को वायरलेस छेद से बाहर निकाला और उन्हें पहली बार एलटीई प्रदान किया,” कंपनी ने लिखा।

समूह का कहना है कि यह देश भर में लगभग 26,000 मोबाइल स्टेशनों का संचालन करता है। इस वर्ष 1,054 को 4G/LTE स्थापनाओं के रूप में जोड़ा गया या तकनीकी रूप से उन्नत किया गया।

दिसंबर के अंत में समय सीमा समाप्त हो रही है
विस्तार दायित्व 2019 स्पेक्ट्रम नीलामी से उपजा है। दिसंबर के अंत तक, तीन नेटवर्क ऑपरेटरों Vodafone, Deutsche Telekom और Telefónica में से प्रत्येक को प्रत्येक संघीय राज्य में 98 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करना होगा। शहरी राज्यों में यह अपेक्षाकृत आसान है, लेकिन देश के कम आबादी वाले क्षेत्रों वाले क्षेत्रीय राज्यों में यह एक चुनौती है।

पिछले महीने फेडरल नेटवर्क एजेंसी के एक पत्र से पता चला कि तीन नेटवर्क ऑपरेटरों को अभी भी कुछ काम करना था। उस समय तीनों कंपनियों ने आश्वासन दिया था कि वे समय पर लक्ष्य पूरा कर लेंगी। वोडाफोन अब इस प्रमुख विस्तार लक्ष्य की उपलब्धि की सार्वजनिक रूप से घोषणा करने वाला पहला ऑपरेटर है।

जर्मनी में अभी भी 500 सफेद धब्बे हैं
हालांकि, तीन नेटवर्क ऑपरेटर अपने व्यापक विस्तार दायित्वों के एक और हिस्से को याद कर सकते हैं: वर्ष के अंत तक, उन्हें 500 सफेद धब्बे – क्षेत्रों को कवर करना होगा जहां एक भी नेटवर्क ऑपरेटर प्रति सेकंड 100 मेगाबिट्स प्रदान नहीं करता है।

यह पूछे जाने पर कि वोडाफोन कितनी दूर है, एक प्रवक्ता ने कहा कि कवरेज अंतराल को बंद करने में “ठोस प्रगति” की जा रही है।

विस्तार लक्ष्यों को पूरा करने की जानकारी स्वयं दूरसंचार कंपनियों से आती है। समय सीमा समाप्त होने के बाद फेडरल नेटवर्क एजेंसी अगले साल कंपनियों के आंकड़ों की समीक्षा करेगी।

Continue Reading